INDIA ME BUSSINESS KARANE KE 50 TARIKE ~PAISA KAMANE KE LIYE 50 TARIKE

1.Driving Coaching Center


 Aaj ke jamane me koi bhi middle class log car kharid sakate hai.aur jinhone car kharid rakhi hai unako driving clasess lagani ki jarurat padati hai.yaha tak ki 1 parivar ke Anek sadasya bhi car driving class lagate hai aur hamare India ke population ke hisab se yah dhanda bahut accha chalega isaliye driving clasess bussiness Aap kar sakate ho.

2.Beauty Parlor

Aap beauty Parlor ka bussiness bhi shuru kar sakate hai kyonki Mahailaye Apane sundarata aur Rup ke liye jyada seriouse rahati hai aur woh apani sundarata badhane ke liye paiso ki parvah nahi karati isaliye Aap beauty parlor se bhi bahut paisa kama sakate hai.

3. Deary and live stock

Aap cow aur buffelo aise janvaro ko pal sakate ho aur inke dudh se paise kama sakate ho. Aajkal taje dudh ki jarurat kisako nahi padati bahut badi badi companies dudh kharidati bhi hai.Aapke pas yadi dudh jyada ho toh Aap deairy bhi chala sakate ho aur is bussiness se paisa kamane ki koi limit nahi hoti. bahut se log isi bussiness ke jor par crorepati bane hai.

4. Coaching and tuition Center 

yah bussiness har koi padha likha Insan kar sakata hai yaha tak ki koi school teacher bhi apane part time me tuition lekar paise kamata hai.is bussiness ki jyada demand isaliye hai i koi bhi parents tuition ke liye apane baccho ko bhejate hi hai.aur Aap is bat ka fayda bhi utha sakate ho.

5. Fast food Restaurant


Aaj ke jamane me cities me kai job karane wale yuva fast food se apana pet bharate hai kyonki Mumbai jaisi city me mess ki kami hoti hai.aur yuva pidhi fastfood ki Or jyada attract hote hai aur yah bussiness bhi bahut accha hai yadi Aapake hathonme swad hai aur restorant me svacchata hai toh Aap bahut Aage badh sakate ho .

6.Jyotish aur vasthu Seva 

yah bussiness bhi hindusthan me femouse hai kisine bhi naya ghar liya toh woh vasthu shanti toh karatahi hai aur Aapake city me toh har roj kahi na kahi vasthu shanti hoti hi hai isaliye jinako vastu shasra gyat hai woh yah bussinees kar sakate hai. aur India me bahut se log apane bhavishya dekhane ke liye jyotish ke pas jate hai aur jyotish ko muh boli Rakam dete hai.toh samajh hi jaoge ki is bussiness me bhi kitana paisa hai.

7. jewelry designer

Dosto,yadi Aap logo ke pasand ke  gahano ko design kar sakate ho toh Aap is bussiness se lakho kama sakate ho.jewelry design yah ucch grahako ki pasand hai aur yah bussinees bade shaharo me lokpriy hai.aur Aapko jewelry design me interest hai toh Aap classes bhi laga sakate hai jo Aapake city me bhi hai.

8.Silai ka kam

yadi Aapako kapade silane me interest hai toh Aap Apana khudka tailoring ka dukan kholiye logo ke pasandite size ke kapade siye. aur Aap silai ke tuition bhi le sakate ho.

ENTRY BARRIERS KYA HAI ? - WHAT IS ENTRY BARRIER ?



9. Desktop Publishing 

Aap Apani khudaki desktop ki dukan kho sakate hai jisame log zerox marane ke liye, parche banane ke liye aur poster banane ke liye Aapako paise dete hai.

10. Ek Adverties Agency

Aapke pas Advertise agency hai toh Aapake pas chhote bade vyapari apane bussiness ki adverties karane Aate hai aur isake Aapako paise dete hai. Alag alag Akhbaro ko Adverties agency ki jarurat hoti hi hai.

11 Data Entry Servies

yadi Aapake pas computer hai toh Aap yah bussiness kar sakat hai Aapako apane computer me data entry karani hai aur Aap pahale isaki chhoti company bana sakate ho.bade bade IT companiyo ko chhote bade data entry companiyo ki jarurat hoti hai aur wooh unako data ke hisab se paise deti hai. is bussiness me koi investment nahi hai.

12. Detective servies 

Yah bhi ek badhiya bussiness hai Aaj ke jamane me Pati panti ke jhagade bussiness man ki dushmani aise bahut se karan is bussiness ko badhava dete hai.Aap kisi bhi bade Aadami ki jasusi kar sakate ho aur woh Aapako paise deta hai yadi Aapako kisiki jasusi karane me interest hai toh yah bussiness Aap hi ke liye hai.

13.Air,Railway and Road Tickit Servieses

logo ko time to time yatra karani padati hai aur unako tickit ki jarurat hoti hai.Aap logo ki bheed me apana chhotasa office laga sakate ho Aapako sirf Computer aur internet connection ki jarurat hogi.is bussiness se dheere dheere bahut paisa kama sakate ho.

14. Vivah Seva

Duniya me bahut se log hai jo online shaadi ki servies se jyada kisi shadi ke dalalo par bharosa rakhate hai yadi Aapako kisi ka sansar basane me interest hai toh apana charge lekar Aap logo ke rishte jod sakate ho yah kam bahut se log karane lage hai. 

15. ek chhotisi Kapado ki Dukan

me toh kahuga ki jyada munafa kamane ke liye sabase accha bussiness hai.yuva apane kapado ke liye fashion ke liye kharcha karne me nahi katrate.Aap kapade bechkar bahut sara paisa kama sakate hai. ek shirt ke pichhe kitana munafa hai yah toh Aap bhalibhat hi janate ho.

16.chocolet aur candy maker

Aapako chocolate aur candy banani Aati hai toh is bussiness me bahut scope hai kyonki bacche toh kya vayask log bhi chcolate ke diwane hai.

17.Motivational Speaker

Aapane suna hoga ek accha Vakta kuch bhi kar sakata hai yadi Aap acche speaker ho toh Aapaki kamane ki koi limit nahi hai Aap ek Rajneta bhi ban sakate ho,Aap apane seminar lekar paisa kama sakate ho.yaha tak ki Aap apane speech camera me record karake youtube par upload karake paisa kama sakate ho Vasant chavvhan,heemish  jaise bahut motivational speaker aisa karate hai.

18.Security Servieses

Bade bade logo ko aur bade bade hero ko security ki jarurat padati hai yadi aapaki acchi health hai toh Aap kisi ko security dekar paise kama sakate ho.

19. Real Estate Egency

ghar lena logo ki pahali jarurat hai isaliye Aap kisi bhi estate ko kharid ke dugani kimat me bech sakate ho is bussiness me bahut sara paisa hai.

20. Dog Trainer 

bahut se log apane palatu praniyo se bahut pyar karate hai. aur woh log un praniyo ko prashikshit karana chahte hai isaliye Aapako praniyoko training dena Ata hai toh yah bussiness Aapake liye hi hai.

21. phool ki dukan

yah bhi ek kam invest vala accha bussiness hai koi bhi apane lovers ko phool dene ke liye Aapase phool kharidega.

22. painting ki classess

Aapako Art me ya paiting me maharath hasil hai toh Aap classess lekar paise kama sakate ho.aur Aapane aisi paiting banayi jo logo ko pasand ayi toh Aap use bech sakate hai.

23.Stock strading tainor 

bahut se bussiness man ko share market me paisa invest karana hota hai lekin unako share bajar me knowladge nahi hota Isaliye woh trainor ko paisa dete hai aur share market me invest karate hai.

24.Fashion design

bahut se heo heroin ya bade bade amir log kisi ek Aadami ki design ki huve clothe pahanana pasand karate hai isaliye woh fashion designer ko paise dekar apane hisab ke kapade banvate hai.

25. Personal Accountant

bade bade bussiness man ko apane personal acountant ki jarurat padati hai isaliye woh acche accountant ko tankha dekar apane liye kam karvate hai.

26.Svatantra Lekhak

yadi Aap ek acche lekhak hai toh Aap apani likhi huvi kitab market me bech sakate ho yaha tak online e-book likhake bech sakate ho yadi Aapake lekh me quility hai toh log kitab kharidane ke liye paise dene se katarate nahi.

27. Photo grapher


yadi Aap acche photographer ho toh log Aapako photo khichvane ke paise dege aur Aap shadi yoke Albam banake bahut sare paise kama sakate hai. 

28. Job Consulancy


India me logo ko nokari ki jarurat hoti hai Isaliye Aap nokari ke seva chalakar logo ko nokari dilvakar  apana charge le sakate ho. Mumbai me bahut sare log is bussiness ko karake paisa kamate hai.

29.Gas station

Aap Apana khudaka petrolpump khol sakate hai Is bussiness ko shuru karane ke liye bahut si dikkate Aati hai isame bahut sara paisa invest karana padata hai aur govenment Adhikariyose permission leni padati hai. lekin jab yah bussiness shuru huva toh traffic ke hisab se  paiso ki barish hogi aur jitana paisa invest kiya hai woh bahut hi kam time me nikal jayega.

30. Resume and speech writer

Aaj ke jamane me speech writer ko bahut mang hai Aap kisi neta ke liye ya bussinessman ke liye apane design ka bhashan likh sakate ho. Aap yadi internet par dekhoge toh speech writter ke liye hajoro offers hai yah bahut hi Akarshak bussiness hai.

31.Gym fittness club 

Aaj ke jamane me yuva body banane ke liye Akarshit ho rahe hai aur logo ki bhi apani svasth ke liye chetana jag uthi hai isaliye Aap apane shahar me gym banavakar aur logoko training dekar paisa kama sakate hai.

32. Car buying and selling 

jyada tar log seconde hand car lete hai isaliye Aap apana khud ka secoond hand cars ya bike ka dukan kholkar kam kimat me cars/bike kharid sakate hai aur unhe jyada munafe ke sath bech sakate hai.

33. Application Devolopment 

yadi Aapako Computer programming ka accha knowladge hai toh Aap Apana chhotasa shop kholkar logo ke computer ke problem solve karake apana charge le sakate ho. aur computers me softwere insall karake paisa kama sakate ho aisa bussiness bahut se log karate hai.

34.Dancing Classess

Yuva pidhi apane maje ke liye  kuch naya karane ke talash me rahati hai aur dance ke prati attract hote hai isaliye Aapako dancing ke baare me knowladge hai toh Aap dancing clasess le sakate ho.

35.Blogging Cosulatant

Internet se paisa kamane me blogging ek accha tarika hai yadi Aapke pas jo imformation hai jo log internet par search karate hai aur jisase logo ki madat ho sakati hai toh Aap blogging me career kar sakate ho.

36.  Sporting Club

Sportin Club bhi paisa kamane ka bahut badhiya tarika hai har koi collage student sporting club join karata hai isaliye Aap apane club ki fees Ayojit kar sakate hai.
yah bhi chhote vyapar me se mahan vyapar hai.

38. Plumbing Servieses

har Imarat Nirmata ko ek plumber ki jarurat hoti hai. Aap builder ko pipeline serviese ki peshkash kar sakate ho. aur apana charge le sakate ho. aur Plumber ke liye bahut mang ho gayi hai.

39. Web Designer

Aaj ke jamane me web design ko bahut jyada mang hai,aur webdesign paisa bhi jyada kama lete hai bahut se logo ko website design karani nahi Aati unse paisa lekar unke liye web design kar sakate ho.
aur Aaj ki Raptar me web design ka karobhar teji se badh raha hai.

40. Event maneger

Shaadi ya bade karykramo ko manege karane ke liye log event maneger ko paisa dete hai. aur webdesign ki tarah bhi yah karobhar teji se badh raha hai.

41.Cyber and gamming cafe

Cyber kafe aur juva khelane ke liye bahut kam invest ki jarurat hooti hai aur isake jariye Aap bahut bada vyapar ki shuruvat kar sakate hai .aur bad me isaka visthar bhi kar sakate hai.

42. Judo karate trainor

Niji suraksha ke liye bacche , mahilaye judo clasess lagate hai isaliye Aapako karate khelana Aata hai toh Aap judo classess lekar paisa kama sakate ho.

43. Chep aur cook

yadi Aapako khana banana Aata hai aur Aapaki Rasiyo ki team hai toh Aap logo ke liye khane ki seva pura sakate ho.is vyavasay ki cities me jabardast mang hai ise Aap apana safal vyavasay bana sakate ho.

44. Acting Classess

yadi Aapako jabardast Acting Aane ke bavjud Aap Actor banane me Asafal rahe toh Aap apane khud ke acting clasess khol sakate hai sabase jyda yuva acting ke liye attract hota hai lekin bombay me acting classess join karana har kisi ke bas ki bat nahi hoti  aur yadi Aapane kam paiso me acchi serviese di toh Aap safal ho sakate ho aur bahut sara paisa kama sakate hai.

45. Cable Oprator

har kisi ke pas T.V set hota hai lekin yah cable ke bina bekar hai isaliye cable oprator ko bahut badi mang hai aur yah bussiness se Aram se paise kama sakate ho.

46. Constraction and moving servises

track,ranes, aur anya bhari vahano ke nirman  sath sath unaka chalati mal ke liye upyog kiya jata hai aur log apane kam ke liye truck ya anya mashinery ke malik ko paise dete hai.yadi Aap mashinery kharid sakate hai toh yah bussiness Aaphi ke liye hai.

ek insan ne  pahale ek purana tractor kharida usake munafe se dusara aur kai tractor kharid liye.purane tractormunafe ke sath  bechkar J.C.P kharid li aisa karate karate bahut bada vyapari ban gaya aur Aaj woh lakho kama raha hai .

47. Newspaper and Magazine distributer

Aap logo ke gharo ke liye ya office ke liye samachar patra ya anya patrikaye parisancharan Vitarit kar sakate ho aur apana per month ka charge le sakate ho.

48.Call Cener

jo log Aapake parmarsh hai unhe jaruri tax aur kanuni sevaye de sakate hai.

50.Valuntary Serviese

yah bhi ek prakar ka vyavasay hai lekin yah swecchik seva nahi hai Aap gair sarkari sangthan banane ki soch sakate ho yah vyavasay bhi faydemand hai.

toh dosto Aap 50 vyavsayo mese koi bhi bussiness chun sakate ho aur bahut sara paisa kama sakate ho.I hope Aapako yah artical accha laga hoga toh ise Apane dosto me share jarur kijiye aur hamare facebook page ko like jarur kijiye. aur post padhane ke liye dil se shukriya dosto aur keep visit my site .
Previous
Next Post »
Thanks for your comment